Saturday, January 4, 2014

[IAC#RG] mulayam ka mukabla karunga

प्रतिष्ठा में,
माननीय श्री संजय सिंह जी
लोकसभा चुनाव प्रभारी,
आम आदमी पार्टी

विषय: मैनपुरी अथवा कन्नौज संसदीय क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी बनाये जाने के संदर्भ में आवेदन।

महोदय,
यह जानकर प्रसन्नता हुई कि आप देशभर के सत्यनिष्ठ साधकों से इस वहुउद्देश्यीय सियासी पारी के लिए आगे आने का का अवाहन किया है। तथा आईएएस श्री अशोक खेमका सहित सत्यनिष्ठ लोकसेवकों (प्रशासनिक अधिकारियों) से संपर्क कर उन्हें भी राजनीति में आने आमंत्रण देंगे। आपके संज्ञान में होगा कि प्रार्थी (देवेश शास्त्री) अनासक्त-सत्यनिष्ठ साधक होने के साथ ही सत्यनिष्ठ लोकसेवकों (प्रशासनिक अधिकारियों) के संगठन ''सत्यमेव जयते'' की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का प्रशासनिक बंधन से मुक्त इकलौता सदस्य है। इसी कारण वर्ष 2010 में प्रार्थी को माननीय श्री अरविन्द केजरीवाल के समक्ष ''इंडिया अगेंस्ट करप्शन'' में सत्यमेव जयते का प्रतिनिधित्व करने हेतु जोड़ा गया था। लिहाजा प्रार्थी इस राजनैतिक पारी में सक्रिया दिखाते हुए मैनपुरी अथवा कन्नौज संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़कर ईश्वरीय कृपा से सर्वोच्च जनतंत्रीय संस्था संसद को सत्यनिष्ठ बनाने के आप के सद्प्रयास का अंश मात्र बनना चाहता है। कृपया निम्नांकित विन्दुओं पर गंभीरता से विचारकर यथोचित निर्णय करने का कष्ट करें।
1. यह कि प्रार्थी ने सत्यनिष्ठा को सर्वोपरि मानते हुए सदैव सिफारिश को भी भ्रष्टाचार ही माना, इसीलिए अब तक तनाव जन्य किसी बंधन में नहीं बंध सका, यानी सरकारी या गैरसरकारी सेवा को बंधन मानकर उससे मुक्त है।
2. यह कि प्रार्थी ने किसी भी परिस्थिति में नैतिकता और सत्यनिष्ठा से समझौता नहीं किया, और अनासक्त-भाव से सन्मार्गी बना हुआ है।
3. यह कि प्रार्थी के आध्यात्मिक चिंतन और सद्विचारों से प्रभावित होकर गवर्नमेंट एवं सिविल पेंशनर्स एसोसिएशन ने एंटी करप्शन विंग खड़ी की। किन्तु किसी महत्वाकांक्षी पेंशनर के कथन - ''इससे कितना फायदा होगा'' पर प्रार्थी पेंशनभोगी बुर्जुगाों के अभियान के प्रेरक मात्र बनकी रह गया।
4. यह कि प्रार्थी की सत्यनिष्ठा से प्रभावित होकर सत्यनिष्ठ लोकसेवकों (प्रशासनिक अधिकारियों) के संगठन ''सत्यमेव जयते'' के अध्यक्ष वाणिज्यकर उपायुक्त वाराणसी श्री श्यामधर तिवारी, संयोजक आरटीआई प्रथम राष्ट्रीय एवार्ड विजेता उपजिलाधिकारी सदर रुद्रप्रयाग डा. ललित नारायण मिश्र आदि ने प्रार्थी को सत्यमेव जयते की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल कर माननीय अरविन्द केजरीवाल से सम्पर्क ही स्थापित नहीं कराया बल्कि ''इंडिया अगेंस्ट करप्शन'' में सम्मानजनक स्थान भी दिलवाया।
4. यह कि प्रार्थी ने आईएसी को ''जंग-ए-ईमान'' के रूप में महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर इटावा से लगभग 50 संगठनों के रूट मार्च का नेतृत्व किया। जिसकी प्रशंसा स्वयं माननीय केजरीवाल ने लखनऊ की मीटिंग में सत्यमेव जयते के पदाधिकारियों के समक्ष की थी।
5. यह कि प्रार्थी ''इंडिया अगेंस्ट करप्शन'' अभियान में सक्रिय रहा, 21 सितम्बर 2011 को मैनपुरी और इटावा में श्रीमान जी के ही साथ रहा, इसके अगले दिन 22 सितंबर 2011 को दुर्घनाग्रस्त होकर मरणासन्न हो गया। लगभग एक सप्ताह अ.भा. ग्रामीण आयुर्विज्ञान संस्थान सैफई के आईसीयू में प्रार्थी का पार्थिव शरीर रखा रहा, अंततः चेतना आई और नवजीवन प्राप्त हुआ।
6. यह कि इस बीच इटावा में अनैतिक व कदाचरियों के हाथों ''इंडिया अगेंस्ट करप्शन'' की कमान जाते ही आगरा की रैली में प्रार्थी ने माननीय श्री मनीष सिसोदिया व आपको आध्यात्मिक तत्वार्थ के साथ ''सत्यनिष्ठा को ब्रह्मनिष्ठा सिद्ध'' करते हुआ अनैतिकता के साथ किसी तरह के समझौते से साफ मना कर दिया था और अभियान में निष्क्रिय होकर अनासक्त भाव से सत्य-साधना में लगा रहा।
7. यह कि आम आदमी पार्टी बनते ही प्रार्थी ने आॅनलाइन 01 दिसंबर 2012 को फार्म नं0 9000021954 से सदस्यता भी ली, अब सत्यमेव जयते के अध्यक्ष वाणिज्यकर उपायुक्त वाराणसी श्री श्यामधर तिवारी, संयोजक आरटीआई प्रथम राष्ट्रीय एवार्ड विजेता उपजिलाधिकारी सदर रुद्रप्रयाग डा. ललित नारायण मिश्र आदि सत्यनिष्ठ लोकसेवक, पेंशनर्स सहित बुद्धिजीवी वर्ग चुनावी समर को निर्णायक महासमर में कूदने के लिए दवाब डाल रहा है। चूंकि प्रार्थी की कोई महत्वाकांक्षा नहीं है, किन्तु सुहृदजनों का सम्मान भी करना है, अतः आवेदन कर रहा हूं।
8. यह कि आम इटावा संसदीय सीट आरक्षित है। इटावा जिले से जुड़ी 2 संसदीय सीटें हैं-मैनपुरी और कन्नौज। दोनों महत्वपूर्ण हैं। इनमें से ििजस सीट के लिए आप उपयुक्त समझें टिकट देने का कष्ट करें।
9. यह कि शुभचिन्तकों ने आॅनलाइन आवेदन फार्म डाउनलोड कर लिया है। आप कन्नौज अथवा मैनपुरी संसदीय क्षेत्र में से जहां का संकेत देंगे, प्रार्थी श्रीमद्भगवद्गीता के कर्मयोग के तहत निमित्तमात्र वनकर युद्धसमर में कूद जायेगा। वहीं के प्रस्तावक मतदाताओं की सूची हस्ताक्षर सहित तैयार करके भेज दी जायेगी। 

प्रार्थी

(देवेश शास्त्री) 
मान्यताप्राप्त पत्रकार, सम्मानित साहित्यकार इटावा
मूल निवासी-ग्राम-खिरिया दुम्हार, विकास खंड-किशनी, जिला मेनपुरी
मो0 9456825210, 9259119183

No comments:

Post a Comment